2024 में सोशल मीडिया पर कितनी बार पोस्ट करें

John Show
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2024 में सोशल मीडिया पर कितनी बार पोस्ट करें

"सोशल मीडिया पर कितनी बार पोस्ट करना है" का उत्तर प्लेटफ़ॉर्म के अनुसार अलग-अलग होता है। लेकिन इसके लिए आपके अपने खातों पर कुछ परीक्षण की भी आवश्यकता होगी।


विषयसूची

इंस्टाग्राम पर कितनी बार पोस्ट करना है
टिकटॉक पर कितनी बार पोस्ट करना है
फेसबुक पर कितनी बार पोस्ट करना है
ट्विटर पर कितनी बार पोस्ट करना है
लिंक्डइन पर कितनी बार पोस्ट करना है
Pinterest पर कितनी बार पोस्ट करना है
Google My Business पर कितनी बार पोस्ट करना है
सोशल मीडिया के लिए सर्वोत्तम पोस्टिंग आवृत्ति कैसे जानें
सोशल मीडिया पोस्ट को कैसे शेड्यूल करें

यह वह सवाल है जिसने हजारों रातों की नींद हराम कर दी: "मुझे सोशल मीडिया पर कितनी बार पोस्ट करना चाहिए?"

बेशक, जानने लायक किसी भी चीज़ की तरह, इस प्रश्न का कोई सरल उत्तर नहीं है। सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म लगातार अपने एल्गोरिदम को अपडेट कर रहे हैं, नई सुविधाएं जोड़ रहे हैं और सहभागिता के नियमों को बदल रहे हैं। पिछले वर्ष जो काम आया वह इस वर्ष काम नहीं कर सकता है, और जो आज काम करता है वह कल अप्रचलित हो सकता है।

हमने शोध में गहराई से अध्ययन किया और प्रत्येक प्लेटफ़ॉर्म पर पोस्ट करने के लिए दिन (या सप्ताह) में कितनी बार आदर्श संख्या होनी चाहिए, इसकी जानकारी के लिए अपनी सोशल मीडिया टीम और कुछ बाहरी विशेषज्ञों से पूछताछ की। हमने जो पाया उसका एक त्वरित सारांश यहां दिया गया है, लेकिन अधिक गहन विवरण के लिए आगे पढ़ें:

  • इंस्टाग्राम: प्रति सप्ताह 3 से 5 बार पोस्ट करें।
  • इंस्टाग्राम स्टोरीज़: पोस्ट प्रति दिन 2 बार।
  • ट्विटर: प्रति दिन 2 से 3 बार पोस्ट करें।
  • फेसबुक: प्रति दिन 1 से 2 बार पोस्ट करें।
  • LinkedIn: प्रति दिन 1 से 2 बार पोस्ट करें।
  • टिकटॉक: प्रति सप्ताह 3 से 5 बार के बीच पोस्ट करें।
  • Pinterest: प्रति सप्ताह कम से कम 1 बार पोस्ट करें।
  • Google मेरा व्यवसाय: प्रति सप्ताह कम से कम 1 बार पोस्ट करें।

बोनस: अपनी सभी सामग्री की आसानी से योजना बनाने और पहले से शेड्यूल करने के लिए हमारा निःशुल्क, अनुकूलन योग्य सोशल मीडिया कैलेंडर टेम्पलेट डाउनलोड करें

इंस्टाग्राम पर कितनी बार पोस्ट करना है

इंस्टाग्राम पर प्रति सप्ताह 3-5 बार पोस्ट करें।

हमारे विशेषज्ञ इंस्टाग्राम पर प्रति सप्ताह कम से कम तीन पोस्ट बनाने की सलाह देते हैं। आदर्श रूप से, ये मिश्रित मीडिया पोस्ट (कैरोसेल, रील, स्थिर पोस्ट आदि) हैं। यदि आप प्रति सप्ताह तीन से अधिक बार पोस्ट करते हैं तो विभिन्न सोशल मीडिया सामग्री प्रकारों का उपयोग करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

इंस्टाग्राम स्टोरीज़ का उपयोग अधिक बार किया जा सकता है, हालाँकि इंस्टाग्राम के स्वयं एडम मोसेरी प्रतिदिन 2 स्टोरीज़ की अनुशंसा करते हैं।


इंस्टाग्राम पर बार-बार पोस्ट करने से आपके एक्सप्लोर फ़ीड में दिखने, किसी अन्य अकाउंट पर प्रदर्शित होने, या आपके द्वारा आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले कीवर्ड के लिए शीर्ष खोज परिणामों में दिखाई देने की संभावना बढ़ जाती है। नियमित रूप से पोस्ट करना यह परखने का एक शानदार तरीका है कि आपके दर्शकों को क्या पसंद है।

यदि आप सोचते हैं कि एल्गोरिथम द्वारा नियंत्रित समयरेखा का मतलब है कि पोस्ट-टाइमिंग कोई मायने नहीं रखती है, तो फिर से सोचें। हमारे प्रयोगों ने साबित कर दिया है कि पोस्ट टाइमिंग का इंस्टाग्राम सहभागिता पर प्रभाव पड़ता है।

पोस्ट करते समय ध्यान रखने योग्य मुख्य इंस्टाग्राम आँकड़े:

सभी नवीनतम इंस्टाग्राम आंकड़े यहां देखें, और इंस्टाग्राम जनसांख्यिकी< पर विवरण a i=4>यहाँ.

टिकटॉक पर कितनी बार पोस्ट करना है

प्रति सप्ताह 3-5 बार पोस्ट करें। या, जितना आप कर सकते हैं.

हालांकि टिकटॉक वास्तव में प्रति दिन 1-4 बार पोस्ट करने की अनुशंसा करता है, लेकिन यह हर किसी के लिए यथार्थवादी नहीं हो सकता है। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो प्रति सप्ताह 3-5 बार शुरुआत करना एक बेहतरीन जगह है।

हूटसुइट के अपने सोशल मीडिया मैनेजर ब्रैडेन कोहेन के अनुसार, "टिकटॉक सामग्री का परीक्षण करने और यह देखने का स्थान है कि क्या टिकता है या फ्लॉप होता है।"

TikTok एल्गोरिथ्म मुश्किल है, लेकिन जितना अधिक आप नियमित आधार पर पोस्ट करेंगे, उतनी ही अधिक संभावना है कि आप बड़े दर्शकों के सामने आएंगे और देखेंगे कि क्या अच्छा काम करता है। प्रति सप्ताह 3-5 बार पोस्ट करने का लक्ष्य रखें ताकि आप लगातार अपने फ़ॉलोअर्स के सामने बने रहें। प्रत्येक पोस्ट के साथ, वीडियो व्यूज, सहभागिता और एक दर्शक द्वारा आपके वीडियो को देखने में बिताए गए समय को ट्रैक करें ताकि यह बेहतर अंदाजा लगाया जा सके कि यह कितना प्रभावी है।


प्रत्येक पोस्ट पर हैशटैग का उपयोग करने से आपकी सामग्री को संभावित ग्राहकों द्वारा खोजे जाने में भी मदद मिल सकती है। प्रत्येक पोस्ट के प्रदर्शन का विश्लेषण करना सुनिश्चित करें और जो आपके दर्शकों के साथ सबसे अच्छा जुड़ता है उसके आधार पर अपनी पोस्टिंग रणनीति को परिष्कृत करें।

साथ ही, टिकटॉक पर समय मायने रखता है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी सामग्री अधिकांश उपयोगकर्ताओं तक पहुंचेTikTok पर पोस्ट करने का सबसे अच्छा समय पर टैप करें।

टिकटॉक फॉलोअर्स के सर्वाधिक सक्रिय समय को दर्शाने वाला ग्राफ

पोस्ट करते समय ध्यान में रखने योग्य मुख्य टिकटॉक आँकड़े:

  • 672 मिलियन डाउनलोड के साथ टिकटॉक 2022 का सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप था।
  • टिकटॉक के 1 अरब से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं
  • Gen Z उपयोगकर्ताओं के बीच टिकटॉक इंस्टाग्राम से अधिक लोकप्रिय है
  • टिकटॉक उपभोक्ता खर्च के लिए शीर्ष ऐप है।

यहां नवीनतम टिकटॉक आंकड़े ढूंढें और व्यवसाय के लिए टिकटॉक के बारे में यहां अधिक जानें .

फेसबुक पर कितनी बार पोस्ट करना है

प्रतिदिन 1-2 बार फेसबुक पर पोस्ट करें।

ऑर्गेनिक पहुंच हर जगह कम है, लेकिन फेसबुक सबसे ज्यादा प्रभावित दिख रहा है। वर्तमान में, औसत फेसबुक पेज पोस्ट सहभागिता दर लगभग 0.07% है। इन संख्याओं के जल्द ही बढ़ने की उम्मीद नहीं है।

हमारे विशेषज्ञ फेसबुक पर प्रतिदिन 1-2 बार पोस्ट करने की सलाह देते हैं। इससे आपको अपने दर्शकों के दिमाग में मौजूद रहने में मदद मिलेगी, लेकिन इतनी दूर नहीं जाएगी कि उनकी फ़ीड्स पर असर पड़े।

“सप्ताह में एक बार से भी कम पोस्ट करने की तुलना में दैनिक पोस्टिंग से फॉलोअर्स 4 गुना तेजी से बढ़ेंगे। समझ में आता है: अधिक दृश्यता,''हूटसुइट में सोशल मार्केटिंग के प्रबंधक ब्रेयडेन कोहेन कहते हैं।

उस नियमित सामग्री को जारी रखने के लिए, व्यवस्थित रहने के लिए एक सामग्री कैलेंडर बनाना एक अच्छा विचार है। हमारे निःशुल्क सामग्री कैलेंडर टेम्पलेट को आज़माएं, या हूटसुइट जैसे शेड्यूलिंग टूल के साथ खेलें।

पोस्ट करते समय ध्यान में रखने योग्य मुख्य फेसबुक आँकड़े:

  • फेसबुक दुनिया की तीसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसाइट है
  • फेसबुक के 67% मासिक उपयोगकर्ता दैनिक सक्रिय हैं।
  • औसत उपयोगकर्ता फेसबुक पर प्रति दिन 30.1 मिनट खर्च करता है
  • औसत फेसबुक पेज पोस्ट प्रति दिन 1.68 बार

हमारे नवीनतम फेसबुक आंकड़ों और फेसबुक जनसांख्यिकी.

ट्विटर पर कितनी बार पोस्ट करना है

ट्विटर पर प्रति दिन 2-3 बार पोस्ट करें।

ट्विटर पर चीजें तेजी से आगे बढ़ती हैं। इस समाचार-केंद्रित मंच का मतलब है कि ट्वीट्स का जीवनकाल छोटा होता है। इसलिए, आपको अन्य चैनलों की तुलना में थोड़ी अधिक बार पोस्ट करने की आवश्यकता होगी।< /ए>

ब्रेयडेन कहते हैं, "यह संभवतः एकमात्र चैनल है जिसके बारे में मैं कहूंगा कि गुणवत्ता से अधिक मात्रा मायने रखती है।" जितना अधिक आप पोस्ट करेंगे, आपके लगातार बढ़ते फ़ीड में दिखने की संभावना उतनी ही अधिक होगी।

वहाँ बहुत सारे बिजली उपयोगकर्ता हैं। कुछ खाते दिन में 50 या 100 बार पोस्ट कर रहे हैं। यदि आपके पास समय है, तो हम निश्चित रूप से आपको नहीं रोकेंगे। लेकिन, ट्विटर पर अपने ब्रांड की उपस्थिति को सक्रिय और व्यस्त रखने के लिए, आपको वास्तव में सब कुछ छोड़कर पूर्णकालिक ट्वीट करने की आवश्यकता नहीं है।

वास्तव में, सामान्य @Hootsuite चैनल के लिए (जहां दर्शक अनुयायी, ग्राहक और संभावनाएं हैं), Hootsuite टीम 2 पोस्ट करती है -प्रति दिन 3 बार.

याद रखें कि, चाहे आप कितनी भी बार पोस्ट कर रहे हों, सबसे अच्छा अभ्यास तिहाई के नियम का पालन करना है:

  • ⅓ ट्वीट आपके व्यवसाय को बढ़ावा देते हैं
  • ⅓ व्यक्तिगत कहानियाँ साझा करें
  • ⅓ विशेषज्ञों या प्रभावशाली लोगों की जानकारीपूर्ण अंतर्दृष्टि हैं

ध्यान रखें, अपने दर्शकों या अन्य सामुदायिक भागीदारों के साथ जुड़ना पोस्टिंग आवृत्ति के साथ भी एक बड़ा खेल है!


पोस्ट करते समय ध्यान रखने योग्य मुख्य ट्विटर आँकड़े:

  • औसत उपयोगकर्ता ट्विटर पर प्रति माह 5.1 घंटे खर्च करता है
  • 30 से कम उम्र के ट्विटर उपयोगकर्ताओं का पांचवां हिस्सा ट्रैक रखने के लिए बहुत बार साइट पर आते हैं
  • 16-64 आयु वर्ग के 16% इंटरनेट उपयोगकर्ता ब्रांड अनुसंधान के लिए ट्विटर का उपयोग करते हैं।
  • 2023 में लोग ट्विटर पर कम से कम प्रति दिन 6 मिनट बिताएंगे।

अपडेटेड ट्विटर आंकड़ों की हमारी पूरी सूची देखें (और ट्विटर जनसांख्यिकी< के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखें< /span>जब आप इस पर हों!)

लिंक्डइन पर कितनी बार पोस्ट करना है

लिंक्डइन पर प्रतिदिन 1-2 बार पोस्ट करें।

लिंक्डइन स्वयं कहता है कि जो कंपनियां साप्ताहिक पोस्ट करती हैं वे सामग्री सहभागिता में 2x जीवन देखती हैं। वे दिन में कम से कम एक बार पोस्ट करने की भी सलाह देते हैं, यहां तक ​​कि सप्ताहांत पर भी। ओह, और वे कहते हैं कि हूटसुइट जैसे [अद्भुत] भागीदारों के साथ अपनी पोस्ट शेड्यूल करना ही आगे बढ़ने का रास्ता है। अरे, यह कोई प्रोमो नहीं है, यह वस्तुतः उनके दस्तावेज़ में है। आप तथ्यों पर बहस नहीं कर सकते!

ध्यान रखें, लिंक्डइन सामग्री लंबे समय तक उपयोगकर्ता फ़ीड में रह सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब कोई आपके पोस्ट से जुड़ता है, तो यह उनके कनेक्शन के समाचार फ़ीड में दिखना शुरू हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता फ़ीड को "शीर्ष" और "हाल ही की" सामग्री के आधार पर फ़िल्टर कर सकते हैं, जिससे वायरल होने पर आपके पोस्ट की अवधि बढ़ सकती है।

यहां मात्रा से अधिक गुणवत्ता मायने रखती है, इसलिए दिलचस्प, आकर्षक सामग्री तैयार करना महत्वपूर्ण है जो समय पर और प्रासंगिक हो। अभी, लिंक्डइन फ़ीड फ़िल्टर बदल रहे हैं और आप जल्द ही "वीडियो-विशिष्ट सामग्री" जैसे विषयों के लिए अपनी फ़ीड फ़िल्टर करने में सक्षम होंगे।

हूटसुइट का लिंक्डइन खाता पोस्टिंग स्पेक्ट्रम के अधिक-बार-बार अंत में आता है। हम आम तौर पर प्रति दिन 2-3 बार पोस्ट करते हैं, और कभी-कभी अभियानों और घटनाओं के आधार पर पांच तक पोस्ट करते हैं।


मत भूलिए: हूटसुइट एनालिटिक्स यह सुनिश्चित करने में मदद कर सकता है कि आपकी पोस्टिंग रणनीति आपके जुड़ाव लक्ष्यों के अनुरूप है।

हूटसुइट एनालिटिक्स डैशबोर्ड का स्नैपशॉट लिंक्डइन डेटा दिखा रहा है

पोस्ट करते समय ध्यान में रखने योग्य मुख्य लिंक्डइन आँकड़े:

यहां अद्यतन लिंक्डइन आंकड़ों की पूरी सूची है (और लिंक्डइन जनसांख्यिकी, भी)। साथ ही, हमारे लिंक्डइन मार्केटिंग गाइड के साथ अपने लिंक्डइन ब्रांड के निर्माण के लिए विचारों का पता लगाएं।

Pinterest पर कितनी बार पोस्ट करना है

Pinterest पर प्रति सप्ताह कम से कम 1 बार पोस्ट करें।

Pinterest के अनुसार“Pinterest पर आवृत्ति से अधिक गुणवत्ता और प्रासंगिकता मायने रखती है। इसलिए जब आप अपने लिए सर्वोत्तम शेड्यूल निर्धारित कर सकते हैं, तो साप्ताहिक आधार पर पोस्ट करना एक अच्छा नियम है।''

इंस्टाग्राम और टिकटॉक जैसे प्लेटफार्मों के विपरीत, Pinterest पर वायरलिटी लक्ष्य नहीं है।

Pinterest पर सामग्री की शेल्फ लाइफ लंबी होती है। एक पोस्ट को पोस्ट किए जाने के बाद हफ्तों या महीनों तक देखा और साझा किया जा सकता है। इसीलिए उच्च सहभागिता और प्रासंगिकता वाली सामग्री बनाना वायरल होने से अधिक महत्वपूर्ण है।

अपनी पोस्ट को अनुकूलित करने के लिए, रचनात्मक सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करना सुनिश्चित करें जैसे:

  • ऐसे दृश्यों का उपयोग करें जो अलग दिखें
  • अपने कैप्शन में कीवर्ड लक्षित करें
  • हैशटैग का उपयोग करें जहां उपयुक्त हो
  • सामग्री बनाएं अपने दर्शकों की आवश्यकताओं के अनुरूप


आपके लक्ष्यों के आधार पर, आप प्रत्येक सप्ताह कई बार पोस्ट करना चाह सकते हैं। आप कितनी बार पोस्ट करते हैं यह आपके द्वारा साझा की जा रही सामग्री के प्रकार और आपके दर्शकों के आकार पर निर्भर करेगा। आपके पिन आँकड़े पिन प्रदर्शन की समीक्षा करने और यह देखने के लिए एक शानदार जगह है कि आपके दर्शक कुछ सामग्री प्रकारों के साथ कैसे इंटरैक्ट कर रहे हैं।

हूटसुइट एनालिटिक्स और इम्पैक्ट इस बीच रेखा खींचने में भी मदद कर सकते हैं कि Pinterest सामग्री वेब ट्रैफ़िक को कैसे प्रभावित कर रही है, या फ़ॉलोअर्स में बढ़ोतरी अन्य प्लेटफ़ॉर्म पर व्यूज में कैसे तब्दील होती है।

पोस्ट करते समय ध्यान में रखने योग्य मुख्य Pinterest आँकड़े:

  • Pinterest के 445 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं
  • Pinterest के मासिक वैश्विक उपयोगकर्ता आंकड़े 2022 में 5% की वृद्धि
  • जेन Z और पुरुष Pinterest के सबसे तेजी से बढ़ते दर्शक वर्ग हैं
  • 75% साप्ताहिक Pinterest उपयोगकर्ताओं का कहना है कि वे हमेशा खरीदारी करते रहते हैं

व्यवसाय के लिए नवीनतम Pinterest आँकड़े देखें और Pinterest जनसांख्यिकी अपनी पिनिंग रणनीति को सूचित करने के लिए।

Google My Business पर कितनी बार पोस्ट करना है

Google My Business पर प्रति सप्ताह कम से कम 1 बार पोस्ट करें।

जब आप व्यवसाय के लिए सोशल मीडिया के बारे में सोचते हैं तो Google My Business पोस्ट पहली चीज़ नहीं होती जो दिमाग में आती है। लेकिन, यह प्लेटफ़ॉर्म आपके स्थानीय एसईओ में मदद करने और ग्राहक जुड़ाव बढ़ाने में आश्चर्यजनक रूप से प्रभावी हो सकता है।

Google My Business पोस्ट होते थे 7 दिनों के बाद समाप्त हो जाते हैं। लेकिन, 2021 में, Google ने इस सुविधा को बदल दिया और अब आप अंतिम 10 प्रकाशित पोस्ट देखेंगे। Google ध्यान देता है कि पोस्ट 6 महीने के बाद संग्रहीत किए जाते हैं जब तक कि अन्यथा निर्दिष्ट न किया गया हो।

Google My Business पर पोस्ट अविश्वसनीय रूप से सामयिक होनी चाहिए। आम तौर पर, आपके दर्शक अभी कुछ ऐसी चीज़ की तलाश में हैं जो वे कर सकें, देख सकें या खा सकें। इसलिए, पोस्ट वर्तमान ऑफ़र या घटनाओं पर केंद्रित होनी चाहिए।

पोस्ट की आदर्श आवृत्ति पोस्ट के प्रकार पर निर्भर करती है, लेकिन आम तौर पर, इसे प्रति सप्ताह कम से कम एक बार पोस्ट करने की अनुशंसा की जाती है। आप अपने लक्षित दर्शकों के ऑनलाइन होने के आधार पर अपनी पोस्ट को दिन के अलग-अलग समय और सप्ताह के दिनों में भी विभाजित कर सकते हैं।

वर्तमान ऑफ़र, आपके व्यावसायिक स्थान या स्थान की छवियां और नए उत्पाद घोषणाएं इस प्लेटफ़ॉर्म पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं।

वैंकूवर में रेमन रेस्तरां द्वारा Google पर मेरी व्यावसायिक पोस्ट

पोस्ट करते समय ध्यान में रखने योग्य मुख्य Google मेरा व्यवसाय आँकड़े:

  • Google दुनिया में सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइट है, कुल 80 बिलियन से अधिक विज़िट के साथ।
  • पूर्ण Google My Business प्रोफ़ाइल वाले व्यवसायों को 2.7x अधिक प्रतिष्ठित के रूप में देखा जाता है।
  • ग्राहकों के आने की संभावना 70% अधिक है, और यदि आपके व्यवसाय के पास पूर्ण Google My Business प्रोफ़ाइल है तो खरीदारी पर विचार करने की संभावना 50% अधिक है।
  • 49% GMB व्यवसाय को प्रति माह खोज पर 1,000 से अधिक दृश्य प्राप्त होते हैं।

जानें कि Google My Business के साथ अधिक ग्राहक कैसे प्राप्त करें और शानदार Google My Business कैसे लिखें पोस्टआज।

सोशल मीडिया के लिए सर्वोत्तम पोस्टिंग आवृत्ति कैसे जानें

सोशल मीडिया के लिए सर्वोत्तम पोस्टिंग आवृत्ति जानने के लिए कुछ परीक्षण और त्रुटि की आवश्यकता होती है। कुछ ब्रांडों के लिए जो अच्छा है वह दूसरों के लिए काम नहीं कर सकता है।

एंटरप्राइज़ टीमें व्यक्तिगत उद्यमियों की तुलना में अधिक बार पोस्ट करने में सक्षम होंगी। साथ ही, दर्शकों का आकार, सामुदायिक वफादारी, भौगोलिक स्थान और सामग्री प्रकार जैसे व्यक्तिगत लक्षण आपके पोस्ट के प्रदर्शन पर भारी प्रभाव डाल सकते हैं।

ब्रेयडेन कोहेन कहते हैं, “यह देखने के लिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, अलग-अलग समय और अलग-अलग मात्रा में अलग-अलग पोस्ट का परीक्षण करने का प्रयास करें ताकि यह देखा जा सके कि आपकी सामग्री और चैनल के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन क्या है। परीक्षण करना, सीखना और धुरी बनाना जारी रखें।''

हमेशा याद रखें: सामग्री की गुणवत्ता आवृत्ति से अधिक मायने रखती है। हालाँकि अधिक सामग्री पोस्ट करने से कुछ हद तक मदद मिल सकती है, आपकी सामग्री दर्शकों के लिए जितनी अधिक प्रासंगिक और उपयोगी होगी, आपके सामाजिक चैनल उतना ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

सोशल मीडिया पोस्ट को कैसे शेड्यूल करें

हूटसुइट आपको सोशल मीडिया पोस्ट को पहले से शेड्यूल करने की सुविधा देता है, ताकि आप हर चैनल पर सही आवृत्ति के साथ पोस्ट कर सकें। हूटसुइट प्लानर के साथ, आप एक पोस्ट कैलेंडर बना सकते हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि कब पोस्ट करना है और कौन सी सामग्री साझा करनी है। कंपोज़र में, आप पोस्ट के लिए बल्क शेड्यूलिंग भी सेट कर सकते हैं। यह आपको एक साथ कई पोस्ट को जल्दी और आसानी से शेड्यूल करने की अनुमति देता है।

अपनी सोशल मीडिया पोस्ट शेड्यूल करने के लिए हमारी संपूर्ण मार्गदर्शिका के साथ शुरुआत करें।

अपने सभी सोशल मीडिया पोस्ट को सर्वोत्तम समय पर शेड्यूल करने और प्रकाशित करने, अपने फ़ॉलोअर्स के साथ जुड़ने और अपने प्रयासों की सफलता को ट्रैक करने के लिए हूटसुइट का उपयोग करें। निःशुल्क परीक्षण के लिए आज ही साइन अप करें।

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